Free Money

Loading...

пятница, 28 октября 2016 г.

31 सबसे स्वादिष्ट पैनकेक व्यंजनों


 एक पैनकेक एक फ्लैट केक, अक्सर पतली, और गोल, एक स्टार्च आधारित बल्लेबाज भी है कि अंडे, दूध और मक्खन शामिल हो सकता से तैयार है। यह अक्सर तेल या मक्खन के साथ इस तरह के एक तवे या फ्राइंग पैन के रूप में एक गर्म सतह पर पकाया जाता है। पैनकेक व्यंजनों भिन्न है, लेकिन सभी का आटा, अंडे और दूध का एक ही मूल तत्व है।
चाहे आप उन्हें नाश्ते के लिए सेवा कर रहे हैं, एक हार्दिक नाश्ता या यहां तक ​​कि रात के खाने के लिए, आप बस नहीं पेनकेक्स के साथ गलत जा सकते हैं! सिरप के साथ उन्हें सादे की सेवा या फल, चॉकलेट चिप्स या यहां तक ​​कि मार पड़ी है क्रीम के साथ उन्हें पोशाक और आप एक बहुत स्वादिष्ट और भरने भोजन है।
वहाँ कुछ चीजें एक अमेरिकी आदमी को पता होना चाहिए कि कैसे खाना बनाना कर रहे हैं, और पेनकेक्स उनमें से एक हैं। अच्छी खबर यह है कि वे आसान कर रहे है। यहां 30 पैनकेक व्यंजनों जो अपने जीवन सुपर खुश कर देगा रहे हैं।
  1. एप्पल पेनकेक्स


    यह सब लेता है बनाने के लिए 10 मिनट है। तैयारी। अंडे मिश्रण, मक्खन, अंडे, दूध, चीनी, नमक सेब गठबंधन। एक अलग कटोरी में आटा, बेकिंग पाउडर, दालचीनी और चीनी एक साथ झारना। जब तक यह मिलाया है, एप्पल मिश्रण में आटा मिश्रण हिलाओ। कम आंच पर तलने से खाना बनाना। यह तैयार है! 
    • सामग्री
    • पोषण
    •  
    •  
    •  
    •  
    •  
    •  
    •  
    •  
    •  
    • तरीका
    1. चरण 1
      एक कटोरी में गठबंधन आटा, चीनी और दालचीनी। अंडा और दूध जोड़ें। चिकनी जब तक। सेब में हिलाओ।
    2. चरण 2
      कम गर्मी के ऊपर एक नॉन-स्टिक फ्राइंग पैन हीट। तेल के साथ स्प्रे। पैन में सेब के मिश्रण के 1/4 कप डालो। धीरे से एक 10cm दौर के लिए एक चम्मच के पीछे से बाहर फैल गया। कुक पेनकेक्स, बैचों में, 2 मिनट के लिए या जब तक बुलबुले सतह पर दिखाई देते हैं। पर बारी। 1 से 2 मिनट के लिए या के माध्यम से पकाया तक पकाना।
    3. चरण 3
      kiwifruit और जमे हुए दही के साथ परोसें।
  2. घर का बना पैनकेक मिश्रण


    आटा, बेकिंग पाउडर, चीनी, मक्खन मिक्स अगर जरूरत है और नमक स्वाद के लिए। हालांकि आप अपने पेनकेक्स बनाने की इच्छा diced सेब, केला या के टुकड़े, - आप पैनकेक बल्लेबाज के लिए कुछ फल जोड़ सकते हैं। उन सब को अच्छी तरह मिक्स, तो एक गर्म तवे पर भून।
  3. घर का बना ब्लूबेरी सिरप और पेनकेक्स

     इस एक के लिए अनुमानित समय सिर्फ 15 मिनट है।
    अच्छी तरह से आधार सामग्री मिलाएं - चीनी को भंग करने के लिए सरगर्मी, और थोड़ा कुचलने के लिए पैन के पक्ष के खिलाफ जामुन दबाने, जब तक जामुन थोड़ा नरम पाने के लिए और मिश्रण सिरप हो जाता है। एक छोटे सॉस पैन में सामग्री की जगह है और अच्छी तरह से हलचल। 
    ब्लूबेरी स्वाद और नींबू के संकेत के फट इस सिरप में एकदम सही है। पर पेनकेक्स या आइसक्रीम अच्छा है। PocketChangeGourmet.com से पकाने की विधि
    कार्य करता है: 3 कप
    सामग्री
    • 2½ कप ब्लूबेरी, ताजा या फ्रोजन
    • 2 कप पानी
    • 1 कप चीनी
    • बारे में 1 आधा चम्मच - 1 मेयेर नींबू का रस
    • नींबू के छिलके का 1 इंच टुकड़ा (एक सब्जी पुलिस का सिपाही का उपयोग करें)
    अनुदेश
    1. एक सॉस पैन में पानी का आधा कप के साथ ब्लूबेरी गठबंधन
    2. एक आलू कोल्हू के साथ जामुन लूट और एक उबाल लाने के
    3. 15 मिनट के लिए कम गर्मी पर उबाल
    4. एक heatproof मापने कप में रस तनाव, ठोस पर कठिन दबाने, ठोस त्यागें।
    5. सॉस पैन बाहर कुल्ला, चीनी, नींबू के छिलके और पानी की शेष 1 आधा कप जोड़ने के लिए, एक उबाल लाने, चीनी भंग करने की क्रियाशीलता।
    6. मध्यम गर्मी पर सिरप उबाल लें, जब तक यह एक कैंडी थर्मामीटर पर 225 डिग्री के बारे में 20 मिनट eaches
    7. 1 मिनट के लिए उच्च गर्मी पर ब्लूबेरी रस और नींबू का रस और फोड़ा जोड़ें।
    8. सिरप शांत करते हैं, तो नींबू उत्तेजकता त्यागें।
    9. साफ कांच की बोतल या जार में सिरप डालो।
    10. सील और अप करने के लिए 6 महीने के लिए सर्द।
    11. घर का बना पेनकेक्स या आइसक्रीम पर प्रयोग करें

  4. पुराने जमाने घर का बना पेनकेक्स


    यह एक तैयारी के लिए केवल 5 मिनट की जरूरत है, लेकिन पकाने के लिए 15 मिनट के लिए और अधिक की आवश्यकता है।
    आटा छान लें जब तक यह चिकनी है। बेकिंग पाउडर, नमक और चीनी जोड़ें। अच्छी तरह से आटा के केंद्र में एक बनाओ और दूध, अंडे में डालना और घी; सभी अच्छी तरह से एक साथ मिश्रण। फिर कम आंच पर पकाएं जब तक दोनों पक्षों "ब्राउन" कर रहे हैं।
  5. दालचीनी रोल पेनकेक्स


    आप ओवन में मक्खन गर्म करके शुरू कर सकते हैं। पहले दालचीनी भरने को तैयार - एक साथ मक्खन, ब्राउन शुगर और दालचीनी सरगर्मी से। आटा, बेकिंग पाउडर और नमक एक साथ हराया। दूध, अंडा और तेल को हल्के में हिलाओ। बल्लेबाज नहीं है। (अगर यह कुछ छोटे गांठ छोड़ दिया है, यह ठीक है)।

    सामग्री

    पेनकेक्स के लिए :
    1 कप सभी उद्देश्य आटा
    2 चम्मच बेकिंग पाउडर
    1/2 चम्मच नमक
    1 कप दूध
    1 बड़ा अंडा
    1 चम्मच वनस्पति तेल
    दालचीनी भरने के लिए :
    1/2 छड़ी अनसाल्टेड मक्खन, कमरे के तापमान
    1/4 कप प्लस 2 बड़े चम्मच ब्राउन शुगर
    1 1/2 चम्मच दालचीनी जमीन

    दिशानिर्देश

    1. दालचीनी भरने , एक मध्यम कटोरा में मक्खन, ब्राउन शुगर, दालचीनी और साथ में हलचल:। एक चौथाई गेलन आकार भारी ज़िप baggie में भरने स्कूप, और यह सेट अलग।
    2. पेनकेक्स बनाने : एक मध्यम कटोरा में, आटा, बेकिंग पाउडर, नमक और whisk साथ।दूध, अंडा, और तेल में whisk, जब तक बस बल्लेबाज सिक्त है।
    3. मध्यम गर्मी पर एक बड़े, nonstick कड़ाही गर्मी, और यह स्प्रे nonstick स्प्रे के साथ।पैन के लिए बल्लेबाज जोड़ने के लिए एक आइसक्रीम स्कूप का प्रयोग करें। एक चक्र, व्यास में लगभग 4 इंच में बल्लेबाज प्रसार करने के लिए स्कूप या कप के नीचे का प्रयोग करें। मध्यम कम करने के लिए गर्मी में कमी। दालचीनी भरने के अपने baggie के कोने कटाव, और खुले कोने में भरने निचोड़। अपने पैनकेक बुलबुले फार्म शुरू होता है, भरने जोड़ें। पैनकेक के केंद्र में शुरू, एक भंवर में पैनकेक बल्लेबाज के शीर्ष पर भरने निचोड़ है, आप एक नियमित दालचीनी रोल में देख बस के रूप में। पैनकेक कुक 2 से 3 मिनट, या जब तक बुलबुले पैनकेक के शीर्ष पर popping शुरू करते हैं और यह तल पर सुनहरे भूरे रंग का है। पैनकेक के नीचे एक पतली, व्यापक धातु रंग स्लाइड, और धीरे लेकिन जल्दी से इसे उलटा। कुक एक अतिरिक्त 2 से 3 मिनट, जब तक दूसरे पक्ष के रूप में अच्छी तरह से सुनहरा है। आप एक थाली पर पैनकेक फ्लिप करते हैं जो दालचीनी भरने दालचीनी का एक गड्ढा-ज़ुल्फ़ बनाया गया है देखेंगे। एक कागज तौलिया के साथ पैन बाहर साफ कर लें, और शेष पैनकेक बल्लेबाज और दालचीनी भरने के साथ दोहराएँ।शीशे का आवरण संक्षेप rewarm, अगर जरूरत है। शीशे का आवरण के एक बूंदा बांदी के साथ सबसे ऊपर पेनकेक्स परोसें।
  6. लाल मखमल पेनकेक्स


    आटा, बेकिंग सोडा, पाउडर चीनी, नमक, छाछ, unsweetened कोको, दानेदार चीनी, के बारे में 2 बड़े चम्मच लाल तरल खाद्य रंग, अंडे और बेकिंग पाउडर की माप whisk साथ। एक पाक चादर पर एक परत में रखें, और ओवन, 30 मिनट के लिए 200 डिग्री पर बनाओ।
  7. स्ट्राबेरी पेनकेक्स छिड़क


    दूध, अंडे, आटा, बेकिंग पाउडर, बेकिंग सोडा, और वेनिला निकालने मिक्स। आटे के मिश्रण में अच्छी तरह से एक बनाने के लिए और दूध के मिश्रण और घी में डाल देना। तब डालना और मध्यम कम गर्मी पर तवे पर खाना बनाना।
    स्ट्राबेरी छिड़क Funfetti पेनकेक्स
    1 आधा कप वसा रहित छाछ
    1 अंडा
    1 छोटा चम्मच। मक्खन पिघला हुआ
    1 कप सभी उद्देश्य आटा
    2 बड़ी चम्मच। दानेदार चीनी
    1 चम्मच। बेकिंग पाउडर
    1/2 छोटा चम्मच। कोषर नमक
    5 से 6 स्ट्रॉबेरी, कटा हुआ
    इंद्रधनुष sprinkles (के रूप में कई के रूप में आप चाहते हैं)
    1.  मिक्स एक साथ छाछ, अंडे और एक छोटी कटोरी में और अलग निर्धारित मक्खन। एक अलग कटोरी में, मिश्रण आटा, चीनी, बेकिंग पाउडर और नमक।
    2.  अपने आटे के मिश्रण में अच्छी तरह से एक छोटा सा छेद बनाने या और छाछ मिश्रण में डाल देना। अच्छी तरह मिक्स जब तक सब कुछ संयुक्त है।
    3.  कम गर्मी के लिए मध्यम ऊपर पैन गर्म करें और यह स्प्रे खाना पकाने स्प्रे के साथ। एक बार जब यह गर्म है, पैन में बल्लेबाज के 1/2 कप स्कूप। (कम बल्लेबाज डालो यदि आप मिनी पेनकेक्स कर रहे हैं।)
    4 । जैसे ही बल्लेबाज पैन में है, जल्दी से प्रत्येक टिकिया पर 3 से 4 स्ट्रॉबेरी (कटा हुआ) जोड़ सकते हैं और हल्के से बल्लेबाज में से हर एक को दबाएँ। एक छोटी टिकिया के लिए, 1 से 2 स्ट्रॉबेरी का उपयोग करें। तब के रूप में आप चाहते हैं के रूप में कई sprinkles जोड़ें।
    5.  पैनकेक flipping से पहले लगभग 2 मिनट (या सुनहरा भूरा होने तक) के लिए खाना बनाना। एक और 1 से 2 मिनट के लिए दूसरे पक्ष कुक।
    नोट: केट कुदाल सेट का उपयोग करते हैं, तो मिश्रण में गिरने से पहले प्रत्येक ढालना स्प्रे।यकीन पैनकेक पकाया जाता है सुनिश्चित करने के लिए और इसके आकार को खोना नहीं होगा, कुछ सेकंड के लिए एक ढक्कन के साथ कवर ढालना। किनारों मोल्ड से दूर खींचने के लिए शुरू हो, पैनकेक फ्लिप करने के लिए तैयार है। आप इसे मोल्ड के बाहर पॉप और यह फ्लिप या रंग का उपयोग यह एक साथ पकड़ और यह फ्लिप करने के लिए कर सकते हैं।
  8. मूंगफली का मक्खन कप पेनकेक्स

    (स्वाद) आटा, चीनी, बेकिंग पाउडर, बेकिंग सोडा, छाछ, नमक की चुटकी के साथ एक आटा बनाने के लिए एक मध्यम आकार के कटोरे का प्रयोग करें, अंडा, और मूंगफली का मक्खन।शुष्क अवयवों में गीला सामग्री हलचल जब तक संयुक्त। पैन गर्मी। कोट मक्खन के साथ पैन और इसे में बल्लेबाज के बारे में ⅓ पैनकेक प्रति कप बल्लेबाज का उपयोग कर डालना। एक बार नीचे हल्के ढंग से किया जाता है, दूसरे पक्ष को गर्म करने पर फ्लिप।
  9. बुफे पैनकेक dippers

    कुक बेकन और अलग निर्धारित करें। एक बोतल के लिए काफी बड़ी है उस में बल्लेबाज डालना करने के लिए बल्लेबाज मिश्रण (एक सस्ते पिकनिक केचप बोतल पर विचार)। 300 डिग्री पैन गर्मी। एक लंबे अंडाकार आकार थोड़ी देर और बेकन से अधिक व्यापक और केंद्र में पकाया बेकन का एक टुकड़ा जगह में धार बल्लेबाज। हल्के बल्लेबाज में बेकन दबाएँ। कुक जब तक बल्लेबाज बुलबुले के लिए शुरू होता है तो मोड़ पर है और अब कुछ ही मिनट पकाएं। कुल अनुमानित मिनट: 30 मिनट।
  10. गाजर का केक मिनी पेनकेक्स

    आटा, बेकिंग पाउडर, दालचीनी, नमक और ब्राउन शुगर: सूखी सामग्री एक साथ मिश्रण। गाजर मिश्रण और तेल सूखी सामग्री में जोड़े लेकिन यकीन है कि आप नहीं खत्म मिश्रण वरना, अपने पेनकेक्स अप फ्लैट और कठिन बनाने का अंत हो जाएगा।
  11. जामन पेनकेक्स


    एक कटोरा या कप में यह थोड़ा पानी है कि में गेहूं के आटे के दो बड़े चम्मच रखो, मिश्रण (एक गैर के साथ मिश्रण - धातु की वस्तु) तो कवर - लेकिन वायुरोधी नहीं है और इसे छोड़ दिया, जहां हवा के माध्यम से में आ सकता है, जैसे खिड़की। कदम को सही ढंग से पालन के रूप में नुस्खा में विस्तृत जानकारी दी। अगर यह "खट्टा" स्वाद तीसरे दिन, के माध्यम से जांच - कि, बहुत अच्छी बात है, तो यह भयानक है और बदबू आ रही है ... इसे बाहर फेंक और काम फिर से शुरू!
  12. smores पेनकेक्स


    आटा, बेकिंग सोडा, कनोला तेल, छाछ, नमक, चीनी, marshmallows, चॉकलेट चिप्स, और ग्रैहम पटाखा एक साथ मिश्रण। तब preheated पैन में इस बल्लेबाज डालना।
  13. कद्दू मक्खन टॉपिंग के साथ कद्दू भंवर पेनकेक्स


    आटा, चीनी (भूरे और सफेद चीनी), दालचीनी, जायफल, नमक और बेकिंग पाउडर एक साथ हराया। एक कटोरी में, दूध, अंडे, तेल और वेनिला whisk साथ। आटे के मिश्रण को दूध के मिश्रण जोड़ें और मिश्रण अच्छी तरह से - मिश्रण थोड़ा ढेलेदार हो सकता है। अनुमान - 30 मिनट (तैयार करने के लिए 10 मिनट, काम के लिए 20 मिनट)
    सामग्री
    • आधा सी सभी उद्देश्य आटा
    • आधा सी पूरे अनाज पेस्ट्री आटा
    • 1 सी दूध
    • 1 चम्मच वेनिला निकालने
    • 1 अंडा
    • 2 बड़े चम्मच कनोला तेल
    • 2 बड़े चम्मच सफेद चीनी
    • 1 बड़ा चम्मच ब्राउन शुगर
    • ¼ छोटा चम्मच दालचीनी
    • ¼ छोटा चम्मच जायफल
    • ¼ छोटा चम्मच नमक
    • 2 चम्मच बेकिंग पाउडर
    • कद्दू मक्खन का 1 9oz जार (आप शायद यह सब का उपयोग नहीं होगा, लेकिन सिर्फ सुरक्षित करने के लिए, एक पूरी जार के साथ शुरू)
    • मक्खन और टॉपिंग के लिए पाउडर चीनी
    अनुदेश
    1. मध्यम गर्मी के लिए एक नॉन-स्टिक कड़ाही पहले से गरम।
    2. एक बड़ी कटोरी में (मैं एक टोंटी के साथ एक प्रयोग किया जाता) whisk साथ flours, शक्कर, दालचीनी, जायफल, नमक और बेकिंग पाउडर।
    3. एक कटोरी में, दूध, अंडे, तेल और वेनिला whisk साथ।
    4. आटे के मिश्रण को दूध के मिश्रण जोड़ें और मिश्रण अच्छी तरह से। मिश्रण से थोड़ा ढेलेदार होना चाहिए।
    5. कड़ाही पर प्रत्येक टिकिया के लिए बल्लेबाज की ¼ सी डालो। मैं एक समय में दो से करते हैं। तब पेनकेक्स पर एक परिपत्र गति में कद्दू मक्खन निचोड़। मैं एक ziplock बैग में कद्दू मक्खन डाल दिया है और कोने काट तो मैं इसे बाहर निचोड़ सकता है। पक्ष के अनुसार 2-3 मिनट के लिए सेंकना।
    6. प्रत्येक टिकिया के शीर्ष पर मक्खन बिखरा हुआ है (या देश Crock, के रूप में मैंने किया था) स्टैकिंग से पहले।
    7. पाउडर चीनी के साथ प्रत्येक ढेर के ऊपर और उसके बाद शीर्ष पर कुछ और कद्दू मक्खन निचोड़।
  14. कारमेल सेब पाई पेनकेक्स


    whisk साथ छाछ, चापलूसी, कॉफी, गुड़, पानी और अंडे। एक अलग कटोरी में, शेष (सूखा) सामग्री एक साथ हराया। मिश्रण पहली बार में बहुत liquidy हो जाएगा, लेकिन अब यह कमरे तापमान- यह है कि मोटी बनावट में बारी करने के लिए शुरू हो जाएगा पर बैठता है।
  15. पैनकेक कश फलों के साथ

    एक 9 इंच पाई थाली में 400 डिग्री एफ प्लेस मक्खन करने के लिए पहले से गरम ओवन और 4 के लिए सेंकना - 5 मिनट या पिघल जब तक। आटा, चीनी, नमक, अंडे और दूध का मिश्रण;चिकनी जब तक। के रूप में नुस्खा में निर्देश दिए पैनकेक कश बनाने के लिए इस बल्लेबाज का प्रयोग करें। आप उन्हें सघन फल के साथ शीर्ष कर सकते हैं।
    सामग्री
    • 1 अंडा प्लस 1 अंडे का सफेद
    • ¼ कप सभी उद्देश्य आटा
    • ¼ कप दूध
    • 1 चम्मच खाना पकाने के तेल
    • ¼ चम्मच नमक
    • 2 कप ताजा फल
    • 2 बड़े चम्मच संतरे का मुरब्बा, एक माइक्रोवेव में गर्म
    अनुदेश
    1. कोट छोटे पाई प्लेट या खाना पकाने स्प्रे के साथ पन्नी तीखा धूपदान
    2. एक बड़ी कटोरी में साथ में अंडे, आटा, दूध, तेल और नमक चिकनी जब तक
    3. चार धूपदान में विभाजित बल्लेबाज
    4. भूरा और झोंके जब तक एक 400 डिग्री ओवन में 25 मिनट के लिए सेंकना। ओवन बंद करें और 5 मिनट से अधिक के लिए ओवन में खड़े होने को हटाने से पहले
    5. इसके तत्काल बाद छोटे कटोरे, गरम मुरब्बा के साथ फल और बूंदा बांदी पर चम्मच में पेनकेक्स हस्तांतरण
    टिप्पणियाँ
    लिज़ कहते हैं ... इन स्वादिष्ट थे, तो आप भी फल को सेब का रस जोड़ सकते हैं अगर आप किसी भी नारंगी मुरब्बा की जरूरत नहीं है

    डौग कहते हैं ... क्या एक मजेदार रात के खाने के
  16. जिंजरब्रेड दालचीनी रोल पेनकेक्स


    आटा, बेकिंग पाउडर, नमक, दूध, अंडे, तेल और whisk साथ, सिर्फ एक साथ जब तक। मक्खन, ब्राउन शुगर और दालचीनी बल्लेबाज तैयार करने के लिए जोड़ें। शीशे का आवरण तैयार करने के लिए: एक छोटे पैन में, कम गर्मी पर मक्खन गर्मी जब तक पिघल गए।
    सामग्री: 
    दालचीनी भंवर:
    1/4 कप मक्खन (1/2 छड़ी)
    1/2 कप ब्राउन शुगर
    1/2 चम्मच भूमि दालचीनी
    1/4 चम्मच भूमि लौंग
    1/4 चम्मच भूमि जायफल
    क्रीम पनीर टुकड़े:
    1/4 कप मक्खन (1/2 छड़ी)
    2 औंस क्रीम पनीर
    3/4 कप पाउडर चीनी, sifted
    1/2 चम्मच वेनिला निकालने
    1/4 चम्मच भूमि दालचीनी
    1/4 चम्मच अदरक जमीन
    पेनकेक्स:
    3/4 कप छाछ
    1/4 कप चापलूसी
    2 बड़े चम्मच पीसा कॉफी
    2 बड़े चम्मच गुड़ अंधेरे
    2 बड़े चम्मच पानी
    1 बड़ा अंडा
    1 1/4 कप सभी उद्देश्य आटा
    1/2 चम्मच बेकिंग पाउडर
    1/2 चम्मच भूमि दालचीनी
    1/2 चम्मच अदरक जमीन
    1/4 चम्मच बेकिंग सोडा
    1/4 चम्मच नमक
  17. मिश्रित बेरी छाछ पैनकेक

     अंडे और छाछ, आटा, चीनी, बेकिंग पाउडर, बेकिंग सोडा और नमक एक कटोरी में जोड़ें। अच्छी तरह मिक्स और मिश्रित जामुन के साथ छिड़के। 1 मिनट के लिए खाना बनाना जब तक बुलबुले सतह पर दिखाई देते हैं और पेनकेक्स के नीचे सुनहरा कर रहे हैं। अनुमानित समय: 30 मिनट।
    •  
    •  
    •  
    •  
    •  
    •  
    •  
    •  
  18. जामुन के साथ नींबू चीज़केक Souffle पेनकेक्स

    आटा, एक कटोरी में चीनी और नमक। एक कटोरी में अंडे (अलग सफेद हिस्सा), Ricotta, मक्खन, नींबू का रस, उत्तेजकता, और वेनिला मिश्रण। अंडे का सफेद जब तक यह कड़ी है, तो आटे के मिश्रण के साथ मिश्रण पैनकेक बल्लेबाज बनाने के लिए। नींबू के छिलके को छोड़ने के लिए परीक्षा मत होना, यह सच citrusy स्वाद के लिए कहते हैं।
    पेनकेक्स एक खाना है कि संस्कृतियों अतिक्रमण कर रहे हैं।  भी कई संस्करणों है कि संस्कृति से संस्कृति के लिए अलग अलग उन सब को नाम के लिए कर रहे हैं। उत्तरी अमेरिका में, यह एक क्लासिक नाश्ता भोजन है। यह विशेष अवसरों के लिए या परिवार या दोस्तों के साथ एक सप्ताह के अंत में नाश्ते के लिए है। यह आराम भोजन है और वहाँ आम तौर पर जुड़ी यादें है। मेरा परिवार मेपल सिरप और बेकन या सॉस के साथ हमारे पसंदीदा पैनकेक व्यंजनों को बनाने में कई एक रविवार खर्च किया गया है। प्रत्येक व्यक्ति की पसंद और नापसंद के लिए आसानी से समायोजित किया जा सकता है। पसंदीदा पैनकेक बल्लेबाज के लिए परिवर्धन पैनकेक के शीर्ष पर ताजा या फ्रोजन जामुन, केले, कसा हुआ सेब, नट, ग्रेनोला, चॉकलेट चिप्स, या सूखे फल छिड़काव करते हुए इसे तवे पर है के रूप में सरल है। या सिर्फ सादा, सरल और पूरी तरह से स्वादिष्ट।   विकल्प लगभग अंतहीन हैं!  यह हो सकता है भूख मुंह खिलाया जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जबकि काफी एक घटना पेनकेक्स बनाने के लिए।

    मैं व्यंजनों के एक जोड़े में आ गए हैं  कि souffled पेनकेक्स जो मूल रूप से थे अंडे का सफेद, अलग मार पड़ी है और एक fluffier पैनकेक के लिए बल्लेबाज में मुड़ा के साथ पेनकेक्स थे। वे अभी भी एक तवे पर किए गए थे। मैं एक डच बच्चे या pannekoeken तरह एक बड़े पैनकेक बनाने के विचार की तरह है जो एक परिवार के पसंदीदा है (मैं यह तो मुझे माफ कर दो, तो यह सही नहीं है के लिए विभिन्न वर्तनी देखा है)। मैं एक नुस्खा मैं के साथ आया का मजाक उड़ा रही बदलाव की एक बहुत कुछ किया है। मैं चिथड़े के एक जोड़े के साथ साथ कुछ वास्तव में अच्छा परिणाम मिला है। यही कारण है कि मेरे साथ ठीक है। यह इस खाना पकाने के साहसिक पर मैं हूँ के सभी एक हिस्सा है।
    मैं Ricotta-नींबू के साथ बहुत खुश हूँ  संस्करण है और आशा है कि आप सहमत होंगे। यह भी बनाने के लिए हालांकि वहाँ है अंडे का सफेद सजा के अतिरिक्त कदम काफी आसान है। यह भी सिर्फ pannekoeken या डच बच्चों को हो सकता है जैसे व्यक्तिगत आकार पेनकेक्स के लिए छोटे पैन में बनाया जा सकता है। जामुन वैकल्पिक है, लेकिन अत्यधिक की सिफारिश कर रहे हैं। जमे हुए या ताजा ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी, जामुन और रसभरी अच्छी तरह से काम करते हैं। आप उन लोगों के जामुन के लिए एक विकल्प की तलाश के लिए, जामुन की बजाय कटा हुआ अखरोट का छिड़काव स्वादिष्ट है। शीर्ष पर कुछ जामुन (या अखरोट) छिड़क के बाद आप इसे पैन में डाल दिया है और उन पर छिड़क Turbinado (रॉ शुगर) या ब्राउन शुगर पाक से पहले की है। पाउडर चीनी के एक प्रकाश छिड़काव और एक प्रकाश मेपल सिरप या Lyles के गोल्डन सिरप के साथ परोसें।
    सामग्री
    • ¾ कप सभी उद्देश्य आटा के (75 ग्राम)
    • ⅓ कप चीनी का (63 जी)
    • आधा चम्मच नमक
    • 4 अंडे अलग
    • अनसाल्टेड मक्खन के 4 बड़े चम्मच (2 2 पिघल गए और पैन के लिए)
    • ⅔ कप ricotta, पूरे या भाग स्किम की (165 ग्राम)
    • ¼ कप नींबू का रस (60 मिलीग्राम)
    • एक नींबू का उत्साह
    • आधा चम्मच वनीला की
    • ¼ कप ताजा या फ्रोजन जामुन के (42 जी)
    • Turbinado या शीर्ष पर छिड़काव के लिए कच्ची चीनी
    • एक प्रकाश ठोकरें के लिए कन्फेक्शनरों चीनी
    • एक प्रकाश मेपल सिरप या लाइल के गोल्डन सिरप
    अनुदेश
    1. 375 डिग्री पहले से गरम ओवन और एक 10 इंच लोहे की कड़ाही या saute पैन पहले से गरम।
    2. एक कटोरी में मिक्स आटा, चीनी और नमक।
    3. एक बड़े कटोरे में अंडे की जर्दी, सूखा Ricotta, मक्खन, नींबू का रस, उत्साह वेनिला मिक्स और अच्छी तरह मिलाएँ।
    4. एक मिश्रण का कटोरा में अलग अंडे का सफेद की जगह और कड़ी चोटियों को हराया।
    5. गीला मिश्रण को आटे के मिश्रण जोड़ें और अच्छी तरह से गठबंधन। अंडे का सफेद का एक छोटा सा टूकड़ा जोड़ें और बल्लेबाज हल्का करने में मिश्रण। शेष अंडे का सफेद जोड़ें और एक रंग के साथ में गुना तक संयुक्त।
    6. ओवन से पैन निकालें और मक्खन यह यह के 2 बड़े चम्मच डाल दिया। मक्खन जोड़ें बल्लेबाज पिघल गया है, जब शीर्ष भर में कुछ जामुन छिड़क और एक चम्मच या Turbinado चीनी के 2 के बारे में पर छिड़के। ओवन के लिए पैन लौटें। 20 से 25 मिनट के लिए सेंकना। जब पैनकेक फूला है और हल्के से शीर्ष पर ढंग से यह तैयार है।
    7. कन्फेक्शनरों चीनी का एक प्रकाश छिड़काव के साथ परोसें और पसंद के सिरप के साथ सेवा करते हैं।
    8. का आनंद लें!
  19. Candied बेकन के साथ दालचीनी पेनकेक्स


    एक कटोरी में, आटा, बेकिंग पाउडर, नमक, चीनी और दालचीनी गठबंधन। एक तवे पैन या मध्यम गर्मी पर एक कड़ाही गरम करें। कटा बेकन में हिलाओ, अपने टॉपिंग के लिए एक चम्मच आरक्षित। इस एक के लिए अनुमानित समय सिर्फ 30 मिनट है।

    चॉकलेट चिप और ऊपर में चीनी जमाया बेकन पेनकेक्स

    • सामग्री:
    • 2 कप ऑल - परपज़ आटा
    • 1 चम्मच चीनी
    • 2 चम्मच बेकिंग पाउडर
    • 1 चम्मच बेकिंग सोडा
    • 1/2 चम्मच नमक
    • 1/4 चम्मच दालचीनी
    • 2 अंडे, अच्छी तरह से पीटा
    • 2 कप छाछ
    • 2 बड़े चम्मच घी
    • 2 ऑउंस चॉकलेट चिप्स
    • वनस्पति तेल
    • Candied बेकन के लिए:
    • 3 स्लाइस मोटी काट बेकन
    • 2 बड़े चम्मच ब्राउन शुगर
    • 1/2 चम्मच दालचीनी
    तैयारी:
    Candied बेकन बनाने, 350 ° एफ के लिए पहले से गरम ओवन और पन्नी के साथ एक पाक चादर लाइन के लिए। शीर्ष और यह कोट nonstick स्प्रे के साथ पर एक तार रैक सेट करें।
    रैक पर बेकन निर्धारित करना और ब्राउन शुगर और दालचीनी के साथ उदारता से छिड़के। कुरकुरा और caramelized जब तक सेंकना, 16 से 20 मिनट (मोटाई पर निर्भर करता है)। ओवन से निकालें, बहुत छोटे टुकड़ों में पूरी तरह से शांत है, तो एक काटने बोर्ड को हस्तांतरण और जल्द करने के लिए अनुमति देते हैं।
    ओवन बंद करो और इसके बारे में 200 डिग्री एफ के लिए शांत करने के लिए अनुमति देते हैं।
    पेनकेक्स बनाने के लिए, एक मिश्रण का कटोरा में आटा, चीनी, बेकिंग पाउडर, बेकिंग सोडा, नमक और दालचीनी गठबंधन।
    एक अलग कटोरी में, अंडे, छाछ और घी whisk साथ। सूखी गीला सामग्री जोड़ें और हलचल जब तक सिर्फ संयुक्त। चॉकलेट चिप्स और चीनी जमाया बेकन में मोड़ो।
    मध्यम उच्च गर्मी पर एक nonstick तवे गर्मी और एक कागज तौलिया का उपयोग कर, हल्के से वनस्पति तेल के साथ यह कोट।
    एक समय में बल्लेबाज करछुल, 2 से 3 बड़े चम्मच, गर्म तवे पर है और जब तक छोटे बुलबुले शीर्ष पर प्रकट पकाना। पलटें और जब तक दूसरे पक्ष के सुनहरे भूरे रंग के, 2 के बारे में है खाना बनाना - 3 पक्ष के अनुसार मिनट।
    बैचों में काम जब तक सभी बल्लेबाज प्रयोग किया जाता है, प्रत्येक बैच के बीच में पैन तेल लगाने। के रूप में आप काम खत्म पेनकेक्स गर्म ओवन में रखें।
    पाउडर चीनी के साथ मक्खन और मेपल सिरप, या धूल का एक पैट के साथ परोसें।
  20. मूंगफली का मक्खन Nutella के साथ चॉकलेट चिप रोटी पेनकेक्स


    एक साथ आटा, बेकिंग सोडा, मक्खन, अंडे वेनिला, मूंगफली का मक्खन, और शर्करा, प्रकाश और शराबी तक में रगड़ें। एक कटोरी में, चीनी, तेल और नमक के साथ अंडा मारो; जब तक अच्छी तरह से संयुक्त। आटा, बेकिंग पाउडर और 1/2 सी दूध में जोड़ें। Nutella इस बच्चे के अनुकूल नुस्खा की कुंजी है। 1 अंडा
    3 टीबीएस चीनी
    2 टीबीएस कनोला तेल
    1/4 छोटा चम्मच नमक
    2 सी आटा
    3 चम्मच बेकिंग पाउडर
    1/2 3/4 सी दूध
    1/2 सी अर्द्ध मीठी चॉकलेट चिप्स
    1/3 सी प्रेट्ज़ेल, छोटे टुकड़े में टूट गया
    चटनी के लिए:
    1/4 सी मलाईदार मूंगफली का मक्खन
    2 टीबीएस Nutella
    मेड कम गर्मी के ऊपर पहले से गरम तवे पैन।
    एक कटोरी में, चीनी, तेल और नमक के साथ अंडा मारो; जब तक अच्छी तरह से संयुक्त। आटा, बेकिंग पाउडर और 1/2 सी दूध में जोड़ें। अच्छी तरह से हिलाओ, सभी गांठ बाहर निकलने की कोशिश और अधिक दूध जोड़ने भी मोटी है। चॉकलेट चिप्स और प्रेट्ज़ेल में मोड़ो।
    खाना पकाने स्प्रे के साथ रोटी पकाने का तवा पैन स्प्रे, या एक कागज तौलिया कनोला तेल में डूबा हुआ है के साथ रगड़। बल्लेबाज के ladlefuls डालो और खाना बनाना जब तक बुलबुले सतह पर फार्म शुरू और किनारों को सेट करने के लिए शुरू, 3-4 मिनट के बारे में। पलटें और 3 मिनट के लिए खाना बनाना अधिक;सुनहरा भूरा होने तक।
    पेनकेक्स 30-40 मिनट के लिए खाना पकाने रहे हैं, एक छोटी कटोरी में, गर्मी मूंगफली माइक्रोवेव में मक्खन। Nutella में जोड़ें और चिकनी जब तक हलचल। गर्म पकाया पेनकेक्स खत्म बूंदा बांदी।
  21. आराध्य बच्चे के अनुकूल पेनकेक्स


    एक मध्यम कटोरा में, सभी सूखी सामग्री संयोजन और फिर दूध, अंडे और घी की तरह गीला सामग्री जोड़ें। अच्छी तरह से sprinkles या chocochips तरह सजावटी सामग्री जोड़ने अगर तुम चाहो तो कटोरी। एक टेडी बियर की तरह कार्टून आंकड़े जैसे लगते हैं या बस चॉकलेट सॉस का उपयोग कर उन पर सुंदर चेहरे आकर्षित करने के लिए इन स्वादिष्ट पेनकेक्स बनाने।
  22. Snickerdoodle पेनकेक्स

    यह एक एक यकीन है कि विजेता है। आटा, बेकिंग पाउडर, ब्राउन शुगर, दालचीनी, और नमक हिलाओ। गर्मी और तब तक प्रतीक्षा सुनहरा brown- बुलबुले ऊपर की सतह पर popping शुरू हो जाएगा। उन्हें तुरंत परोसें।
  23. Oreo कुकी पेनकेक्स


    नुस्खा के अनुसार क्रीम भरने बनाते हैं। एक तरफ रखें। इस बीच, मध्यम उच्च गर्मी पर एक बड़ा भारी कड़ाही गर्मी; गर्म कड़ाही में करछुल बल्लेबाज, 1 बड़ा चम्मच का उपयोग कर। प्रत्येक टिकिया के लिए बल्लेबाज। कुक जब तक बुलबुले सबसे ऊपर है पर फार्म, तो भूरे रंग के अन्य पक्षों के लिए बारी है। सफेद क्रीम भरने का उपयोग कर Oreos सदृश पेनकेक्स सैंडविच।
  24. दूध और अंडे नुस्खा बिना पैनकेक


    यह एक शुद्ध शाकाहारी, डेयरी मुक्त और अंडे मुक्त है। एक मिश्रण का कटोरा में सूखी सामग्री एक साथ Whisk और गीला सामग्री के साथ गठबंधन करने के लिए हराया। गर्म कड़ाही में बल्लेबाज डालो। पैन युक्ति मदद करने के बल्लेबाज समान रूप से फैला, अगर जरूरत है।
  25. Chobani पेनकेक्स


    अंडा, दूध और Chobani whisk साथ। मध्यम गर्मी पर एक nonstick कड़ाही गरम करें। कुक जब तक किनारों सेट और बुलबुले, सतह पर दिखाई देते हैं के बारे में 2 मिनट के लिए।
  26. चॉकलेट पनीर पेनकेक्स


    एक साथ हिलाओ पनीर, दूध, अंडे, वेनिला, आटा, बेकिंग पाउडर, कोको पाउडर; बल्लेबाज मिश्रण जब तक चिकनी फिर गर्म कड़ाही में मध्यम गर्मी पर डाल देना।
    मैं सप्ताहांत से प्यार है।
    और मुझे पता है कि तुम क्या सोच रहे हैं। " ओह। हम सब करते हैं।"
    लेकिन मैं सप्ताहांत के लिए एक अतिरिक्त प्यार है, और यह पेनकेक्स कहा जाता है। मुझे पता है, मुझे पता है, मैंने पहले इस पर चर्चा की है, लेकिन मुझे लगता है कि आप में से अधिकांश के आसपास वापस तो नहीं थे, तो मुझे दोहराना।
    मेरी दुनिया में काम करने के दिन नाश्ता के रूप में मैं बाद में एक घंटे के बारे में काम पर मेरे कंप्यूटर, अनाज और दूध का एक कटोरा के द्वारा पीछा से शुरू कॉफी का एक विशाल कप से मिलकर बनता है। और मामले में आप में से किसी ने सोचा अनाज का कटोरा है कि किसी भी प्रकार का इलाज किया गया था, मुझे स्पष्ट करते हैं।
    जब मैं कटोरा कहते हैं, मैं वास्तव में एक कप मतलब है। भयंकर थोड़ा स्टायरोफोम कप कि मेरी कंपनी ने अमेरिका के बाहर पीने के लिए उम्मीद के रूप में। और मुझे लगता है कि बहुत ज्यादा हर सुबह सही साबित हो रहा है मेरे अनाज के बारे में एक सिद्धांत है। यह इस तरह है: मूल रूप से दुनिया में किसी भी तरह सटीक दूसरा यह है कि मैं अपने अनाज से अधिक दूध डालना, और अचानक मेरे फोन की घंटी बजती जानता है। और बस के रूप में मैं फोन बंद व्यक्ति, मेरे फोन की घंटी बजती फिर से पाने के लिए, ऊपर उल्लिखित कप में crispness के अंतिम बिट्स के निस्तारण करने की उम्मीद कर लेते हैं। और यह बहुत ज्यादा है कि जैसे पर चला जाता है जब तक मेरी कप अनाज का एक गीला गंदगी से भरा है।
    और मेरा दोस्त है कि, नाश्ता है। एक दिन पर।
    और यही कारण है कि मैं सप्ताहांत के लिए एक अतिरिक्त थोड़ा प्यार किया है। ईमानदारी से, यह हमेशा पेनकेक्स नहीं है। कभी कभी यह एक आमलेट कभी कभी यह दलिया के एक पेटू रूप है। और अक्सर यह पेनकेक्स है। और इस अवसर पर, यह आइसक्रीम है। न्यायाधीश मत करो।
    लेकिन मैं पीछे हटा। की पीठ पेनकेक्स के लिए मिलता है, हम करेंगे?
    मैं हाल ही में पेनकेक्स के विभिन्न संस्करणों के साथ प्रयोग किया गया है, और यह एक मेरे पसंदीदा में से एक है। यह स्वस्थ है और यह चॉकलेट है, मैं और अधिक कहने की जरूरत है?
    सामग्री
    • 1 आधा कप कम वसा वाले पनीर
    • 1 कप दूध
    • 2 अंडे
    • 1 चम्मच वेनिला निकालने
    • ¾ कप (सफेद) पूरे गेहूं का आटा
    • 1 चम्मच बेकिंग पाउडर
    • ¼ कप कोको पाउडर
    • Splenda या ⅔ कप चीनी या चीनी विकल्प के 16 पैकेट
    • चॉकलेट चिप्स, वैकल्पिक (मैं मुक्त चीनी का इस्तेमाल किया)
    अनुदेश
    1. एक मध्यम मिश्रण का कटोरा में, एक साथ पनीर, दूध, अंडे और वेनिला हलचल। जब तक संयुक्त हिलाओ।
    2. आटा, बेकिंग पाउडर, कोको पाउडर और Splenda जोड़ें और मिश्रण जब तक पूरी तरह से संयुक्त।
    3. मध्यम गर्मी पर एक फ्राइंग पैन गर्मी। Pam या नॉन स्टिक पाक स्प्रे के साथ स्प्रे।
    4. गर्म तवे पर चम्मच ढेर लगाना में बल्लेबाज डालो। तलना जब तक सेट टॉप प्रकट होता है, तो यह फ्लिप और यह भून तक के माध्यम से पकाया। यह हल्के से दोनों पक्षों के बाहर पर ढंग से किया जाना चाहिए।
    5. आप एक अतिरिक्त इलाज चाहते हैं, बस उन्हें flipping से पहले चॉकलेट चिप्स के साथ उन्हें छिड़के।
    6. गरम परोसें, मेपल सिरप, बेर सॉस के साथ (है कि एक नुस्खा है मैं एक दिन पोस्ट करने के लिए होगा) या यहां तक ​​कि चॉकलेट सॉस!
    7. का आनंद लें!
  27. पनीर पैनकेक


    पनीर पैनकेक तैयारी के समय के बारे में 15 मिनट है। आटा, तेल, और एक बड़े कटोरे में अंडे हिलाओ। एक अलग कटोरी में, एक साथ अंडे, पनीर, दूध और तेल हराया। अंडा मिश्रण को आटे के मिश्रण जोड़ें और जब तक सिर्फ मिश्रित।
  28. बेकन और पनीर पेनकेक्स


    बेकन और पनीर! यह एक मुंह में पानी प्रसन्न होता है। whisk साथ दूध, अंडे, और घी। पनीर और मध्यम उच्च गर्मी पर बेकन में हिलाओ। इसे हल्के ढंग से तेल के साथ कोट।
    यह एक अच्छा नुस्खा है। सरल खाना पकाने के लिए, बेकन और कसा हुआ चेडर पनीर के टुकड़े भी या तो हमारे छाछ पैनकेक मिश्रण या देश गेहूं पैनकेक मिश्रण में जोड़ा जा सकता है। बेकन बिट के सूक्ष्म नमकीन स्वाद, साथ में हमारी असली मेपल सिरप की मिठास के साथ, एक महान चखने पैनकेक बनाता है।
    सामग्री
    बेकन के 6 स्ट्रिप्स, तला हुआ और टुकड़ों में टूटने लगे
    1/3 कप पूरे गेहूं का आटा
    , 1 कप सभी उद्देश्य आटा
    2 चम्मच बेकिंग पाउडर
    2 चम्मच दानेदार चीनी
    1/4 चम्मच नमक
    1 1/4 कप दूध
    1 बड़ा अंडा
    3 बड़े चम्मच मक्खन, पिघल
    3/4 कप कसा हुआ पनीर छेददार
    दिशा-निर्देश
    1. एक बड़े कटोरे में flours का मिश्रण है, बेकिंग पाउडर, चीनी और नमक। एक कांटा के साथ मिक्स।
    2. एक कटोरी में, दूध, अंडे, और घी whisk साथ। पनीर और बेकन में हिलाओ। दूध और आटे के मिश्रण में पनीर मिश्रण डालो और हलचल जब तक सिर्फ संयुक्त। (कुछ गांठ रहेगा।)
    3. एक पैन या मध्यम उच्च गर्मी पर तवा गरम करें। इसे हल्के ढंग से तेल के साथ कोट।जब तवा गर्म है, यहां तक ​​कि हलकों में तवे पर बल्लेबाज डालना। कुक जब तक बुलबुले के रूप में और बल्लेबाज में तोड़ने के लिए शुरू करते हैं। पलटें और जब तक किया पकाना।
  29. हैम और पनीर पेनकेक्स


    आटा, नमक, बेकिंग पाउडर, दूध, छाछ, और अंडा मिश्रण। एक छोटे पैन में मक्खन पिघला, तो आटे में whisk और एक eggbeater के साथ अच्छी तरह से हलचल या जब तक वहाँ कोई गांठ कर रहे हैं। आप फ्रिज में बचा स्टोर कर सकते हैं, वे अच्छी तरह से रहते हैं।
    सामग्री:
    • 2 कप आटा
    • 1/2 छोटा चम्मच नमक
    • 2 चम्मच बेकिंग पाउडर
    • 1 कप दूध
    • 1 कप छाछ
    • 1 अंडा
    • के बारे में 1 कप diced हैम
    • के बारे में 1 1/2 कप पनीर (मैं छेददार पसंद करते हैं, लेकिन आप उपयोग कर सकते हैं जो कुछ भी तरह से आप की तरह) कटा
    • पैन के लिए मक्खन
    तरीका:
    •  आटा, नमक, बेकिंग पाउडर और एक साथ हिलाओ।
    • दूध, छाछ, और अंडे जोड़ें और एक eggbeater के साथ अच्छी तरह से हलचल या जब तक वहाँ कोई गांठ कर रहे हैं।
    • कवर और 30-60 मिनट के लिए फ्रिज में आराम करते हैं।
    • पेनकेक्स बनाने के लिए, मध्यम उच्च गर्मी पर एक nonstick में 1/2 के बारे में tblsp मक्खन या कच्चा लोहा पैन गर्मी।
    • लगभग 1/3 कप बल्लेबाज जोड़ने और करछुल या चम्मच से बाहर चिकनी एक चक्र बनाने के लिए।
    • हैम के कुछ tblsp के साथ छिड़क और 1/4 के बारे में कप पनीर कटा हुआ।
    • शीर्ष पर थोड़ा और अधिक बल्लेबाज के साथ बूंदा बांदी (जैसा कि ऊपर दिखाया गया है।)
    • बल्लेबाज बड़े बुलबुले रूपों है, पैनकेक पर फ्लिप।
    • जब के माध्यम से पकाया जाता है, एक थाली में निकाल देते हैं। जबकि शेष पेनकेक्स बनाने के लिए एक 200 डिग्री ओवन या तम्बू पन्नी के साथ थाली में गर्म रखें।
    • हर पैनकेक या हर दूसरे पैनकेक के लिए अतिरिक्त मक्खन का प्रयोग करें।
    • मक्खन और सिरप के साथ गरम परोसें।
  30. स्क्वैश, बकरी पनीर और मेंहदी पैनकेक


    एक साथ मारो सभी आवश्यक घटक है जब तक यह चिकनी है। सर्द बल्लेबाज नुस्खा के रूप में निर्दिष्ट। फ्रिज में से बल्लेबाज निकालें, बकरी पनीर और स्क्वैश जोड़ें। सब कुछ एक साथ मोड़ो।एक नॉन-स्टिक फ्राइंग पैन में थोड़ा तेल गर्म करें। फिर, बैचों में, सुनहरा भूरा होने तक भून पैनकेक प्रति बल्लेबाज की एक कलछी भर में जोड़ें।

    क्या में चला जाता है ...

    1 कप मैदा (लस के लिए या अनाज के आटे फ्री)
    2 चम्मच बेकिंग पाउडर
    1 कप दूध (या सोया / डेयरी मुक्त करने के लिए बादाम का दूध)
    1 कार्बनिक अंडे (मुक्त अंडे के लिए बाहर छोड़)
    2 Tablspoons पिघल अनसाल्टेड मक्खन + अतिरिक्त तलने के लिए (स्थानापन्न तलने के लिए डेयरी मुक्त और जैतून का तेल के लिए नारियल मक्खन) के साथ
    1/2 भुना हुआ Butternut स्क्वैश pureed (हम बल्लेबाज के लिए 1 कप की जरूरत है)
    3 चम्मच बकरी पनीर (के लिए डेयरी मुक्त) बाहर छोड़
    छोटे टहनी ताजा दौनी बारीक कटा

    इसे कैसे करे...

    1. एक कटोरी में अपने चुने हुए आटा और बेकिंग पाउडर छान लें।
    2. एक अलग कटोरी मिश्रण को एक साथ दूध, अंडे में, अनसाल्टेड मक्खन पिघल गए। या फिर आप डेयरी / अंडा मुक्त मिश्रण अपने चुने हुए दूध और मक्खन पिघल नारियल कर रहे हैं।
    3. अपने आटे में एक अच्छी तरह से बनाने के लिए और धीरे धीरे जब तक यह पूरी तरह से संयुक्त है अपने तरल मिश्रण कटोरी। रद्द करना।
    4. अपने बल्लेबाज में butternut स्क्वैश प्यूरी की 1 कप मोड़ो और फिर अपनी बकरियों पनीर में परत और अपने मेंहदी जोड़ें।
    5. एक मध्यम गर्मी पर एक बड़े फ्राइंग पैन गर्मी। पेनकेक्स के प्रत्येक बैच के लिए हम अनसाल्टेड मक्खन या जैतून के तेल के बारे में 1 चम्मच पिघला करने के लिए चाहते हैं।
    6. पैन में बल्लेबाज के 2-3 चम्मच चम्मच। कुक आप बुलबुले (1-2 मिनट के बारे में) के गठन को देखने के लिए जब तक। फ्लिप और दूसरी तरफ पकाना।
    7. गर्म परोसें या बहुत ठंडा खाया जा सकता है
31.  स्ट्राबेरी-नारंगी सॉस के साथ शराबी Ricotta पेनकेक्स 



ये नम Ricotta पेनकेक्स एक नाजुक बनावट और पीटा अंडे का सफेद के अलावा सूक्ष्म नारंगी स्वाद धन्यवाद और एक हौसले नारंगी उत्साह है। एक स्वादिष्ट, ताजा स्ट्राबेरी-नारंगी सॉस के साथ सबसे ऊपर है कि वे एक विशेष अवसर नाश्ता या ब्रंच के लिए एक सुंदर पसंद करते हैं।

स्ट्राबेरी-नारंगी सॉस के साथ शराबी Ricotta पेनकेक्स

  • सामग्री:
  • 15 औंस पनीर
  • 3/4 कप आटा
  • 1/2 चम्मच बेकिंग पाउडर
  • 2 बड़े चम्मच चीनी
  • 1/8 चम्मच नमक
  • 2 बड़े चम्मच सारा दूध
  • 3 अंडे, अलग
  • 1/2 चम्मच वेनिला
  • 1 नारंगी रंग की दिलचस्पी
  • स्ट्राबेरी-नारंगी सॉस के लिए:
  • 2 कप स्ट्रॉबेरी, कटा
  • 2 चम्मच चीनी
  • 1 चम्मच नींबू का रस
  • 1/4 कप हौसले संतरे का रस निचोड़ा
  • 2 बड़े चम्मच पानी
  • 2 चम्मच कॉर्नस्टार्च
तैयारी:
किसी भी अतिरिक्त तरल निकास के लिए अनुमति देने के लिए कम से कम 1 घंटे के लिए एक कटोरा पर एक छलनी में Ricotta रखें।
एक छोटे सॉस पैन में स्ट्रॉबेरी, चीनी, नींबू का रस और संतरे का रस रखकर चटनी तैयार करें।मध्यम उच्च गर्मी पर एक उबाल लाने के लिए। एक छोटी कटोरी में, पानी और cornstarch whisk साथ और सिहर स्ट्रॉबेरी मिश्रण में जोड़ें।
खाना पकाने जब तक मिश्रण एक सिरप की तरह स्थिरता के लिए thickens जारी रखें। एक कटोरा पर स्थानांतरण और शांत करने के लिए अलग निर्धारित करें।
एक कटोरी में आटा, बेकिंग पाउडर, चीनी और नमक का मिश्रण। एक अलग कटोरी में, चिकनी जब तक Ricotta, दूध, अंडे, वेनिला और नारंगी उत्तेजकता गठबंधन।
एक अलग कटोरी में, प्रकाश और शराबी है, लेकिन कठोर नहीं है जब तक उच्च गति पर एक इलेक्ट्रिक मिक्सर के साथ अंडा सफेद हराया। सूखी सामग्री को Ricotta-दूध मिश्रण जोड़ें और अभी हलचल जब तक संयुक्त। अच्छी तरह से जब तक मिति अंडे का सफेद के बारे में आधे में whisk, फिर धीरे संतुलन में गुना।
तेल एक तवा और मध्यम उच्च गर्मी पर गर्मी। प्रत्येक टिकिया के लिए तवे पर बल्लेबाज के बारे में 3 बड़े चम्मच डालो। जब तक बुलबुले दिखाई देते हैं और किनारों और पैनकेक की सतह पर तोड़ने के लिए शुरू कुक, तो दूसरी तरफ खाना पकाने खत्म करने के लिए फ्लिप।
एक पाक चादर पर स्थानांतरण और जब तक आप शेष पेनकेक्स पकाने के एक 200 डिग्री एफ ओवन में गर्म रहते हैं। स्ट्राबेरी-नारंगी सॉस के साथ सबसे ऊपर परोसें।
लगभग 1 दर्जन पेनकेक्स बनाता है

Комментариев нет:

Отправить комментарий

Loading...